Tuesday, May 3, 2011

जीवन रेखा से व्यक्ति की आयु जानना Indian Palmistry

जीवन रेखा से व्यक्ति की आयु जानना

OCCULT SOLUTIONS FOR PROBLEMS
आप सभी के मन में इस प्रकार के सवाल अवश्य आते होंगे की क्या मैं अल्पायु हूँ ? मेरी आयु कितनी होगी ? मैं कितने वर्ष तक जियूँगा ?

हस्तरेखा की पुस्तकों में बताया गया होता है की यदि व्यक्ति की हृदय रेखा छोटी हो तो व्यक्ति अल्पायु होता है, यदि मस्तक रेखा छोटी हो तो व्यक्ति अल्पायु होता है, व जीवन रेखा छोटी हो तो व्यक्ति अल्पायु होता है , यदि जीवन रेखा के अंत में क्रोस हो तो व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु होती है ! इस प्रकार के कई योग हस्तरेखा की पुस्तकों में बताये गए होते, जिनमे कोई भी सत्यता नहीं होती है ! अक्सर लोग इन पुस्तकों को पढ़कर चिंता में डूब जाते है की शायद इश्वर ने उनको कम उम्र दी है अपितु ऐसा नहीं होता है ! जीवन रेखा के छोटी होने पर कलाई (मणिबंद) से आती हुई भाग्य रेखा जीवन रेखा का कार्य करती है! जीवन रेखा से व्यक्ति की आयु का अनुमान लगाना कदापि उचित नहीं है ! जीवन रेखा से व्यक्ति के स्वास्थ्य और पारिवारिक परिस्थितियो में आने वाले उतार-चढाव का अनुमान लगाया जाता है !

यहाँ पर होलीवुड के प्रसिद्ध कलाकार गेरी कोलमन के हाथ का चित्र दिखाया जा रहा है आप देख सकते है की उनकी जीवनरेखा कलाई तक पहुच रही है व स्पष्ट है लेकिन गेरी कोलमन का निधन 42 वर्ष की आयु में ही हो गया था !
OCCULT SOLUTIONS FOR PROBLEMS

यहाँ पर होलीवुड की प्रसिद्ध कलाकार जेड गूडी के हाथ का चित्र दिखाया जा रहा है आप देख सकते है की उनकी जीवनरेखा 50-55 की आयु पर समाप्त हो रही है व ऐसी स्थिति में भाग्य रेखा जीवन रेखा का कार्य करती है लेकिन जेड गूडी का निधन सिर्फ 28 वर्ष की उम्र हो गया था !


यहाँ पर तमिल फिल्मो की प्रसिद्ध कलाकार सोंदार्या के हाथ का चित्र दिखाया जा रहा है आप देख सकते है की उनकी जीवनरेखा कलाई के समीप समाप्त हो रही है लेकिन सोंदार्या का निधन सिर्फ 28 वर्ष की उम्र हो गया था !


आप अनुमान लगा सकते है की अच्छी जीवन रेखा होने के पश्चात भी इन कलाकारों की मृत्यु कम उम्र में ही हो गयी व इसके विपरीत ऐसे लोग भी होते है जिनकी जीवन रेखा छोटी होते हुए भी वे लम्बी आयु प्राप्त करते है उसका कारण जीवन रेखा के पास से निकलती हुई भाग्य रेखा जीवन रेखा का कार्य करती है !

अर्थात, जीवन रेखा से आयु का अनुमान लगाना कदापि उचित नहीं है !
-नितिन कुमार
Copyright © 2011. All right reserved.

No comments:

Post a Comment